Jass Manak Biography In Hindi

JASS MANAK को आज कौन नही जानता क्योंकी JASS MANAK एक Punjabi Singer के साथ - साथ Lyrics Writer और Song Compose भी हैं Jass Manak ने बहुत ही कम समय मे लोगो के बीच अपना बहुत बड़ा नाम बनाया हैं और अपनी आवाज से लोगो को अपना Fan बना दिया हैं। अगर आप JASS MANAK के बारे में नही जानते या फिर आप JASS MANAK के बारे में और अधिक जानना चाहते हो तो आज आपको इस पोस्ट में मैं Punjabi Singer यानी कि Jass Manak के बारे में पूरी Information दूँगा जैसे कि -

JASS MANAK का असली और पूरा नाम क्या हैं?
JASS MANAK का जन्म कब और कहा हुआ था?
JASS MANAK ने Singing की शुरुवात कब और कैसे की थी? इत्यादि पूरी जानकारी आपको इस Post में Jass Manak के बारे पढ़ने को मिलेगी।


* JASS MANAK का पूरा नाम Jaspreet Singh Manak हैं।

* JASS MANAK का जन्म Mohali Punjab में हुआ था।

* JASS MANAK की Hight 5फिट 7इंच हैं।

* JASS MANAK ने अपनी पढ़ाई Hemkunt Public School Jalandhar से की थी।

* JASS MANAK का जन्म 23 December 1993 में हुआ था।

* JASS MANAK को बचपन से ही Singing का शौक था उनका बचपन से एक ही सपना था और वो सपना ये था कि वह बड़े होकर Singer बने। 



JASS MANAK के गानों की List और Detail


● JASS MANAK का सबसे पहला song WITHOUT YOU था। यह Jass Manak का सबसे पहला Song था जिसके Lyrics खुद Jass Manak ने लिखे थे, और इस Song को Compose भी खुद Jass Manak ने ही किया था


यह Jass Manak का सबसे पहला Song था और यह Song बहुत ही Heart Touching Sad Song था। इस Song को Music दिया था Game Changerz ने और इस Song की Video Direct की थी Satti Dhillon ने Jass Manak का यह Song लोगो ने बहुत ही पसन्द किया था और JASS MANAK का यह पहला Song 13 April 2018 में Youtube के एक Geet Mp3 नाम के Channal पर Realesed हुआ था। इस Song से लोग Jass Manak को पहचानने लग गए थे और इस Song को लोगो के द्वारा इतना प्यार मिला था कि यह Song 2दिन में ही 1M से भी ज्यादा लोगो ने इस Song को देखा और अभी इस Song ने Youtube पर 70M Views पार कर लिए हैं। और इस Song का Online Promotion किया था GK DIGITAL कंपनी ने।



● Without You Song के 2 महीने बाद JASS MANAK अपना नया Song PRADA लेकर आये थे।


इस Song को भी JASS MANAK के Fans ने इतना ज्यादा पसंद किया कि आज Youtube पर इस Song ने 500Million Views पार कर लिए हैं। इस Song के Lyrics भी खुद Jass Manak के ही लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद Jass Manak ने ही किया था। और इस Song को Music दिया था Ar Deep ने और इसके साथ ही इस Song की Video Direct की थी Satti Dhillon ने Youtube पर यह Jass Manak का दूसरा song था जो 13 Jun 2018 को Release किया गया था Geet Mp3 के Youtube Channal पर और इस Song Online Promotion किया गया था GK DIGITAL कंपनी के द्वारा इस Song ने Release होने के एक महीने में ही Youtube पर 200Million Views पार कर लिए थे।





● इन दोनों Song के बाद Jass Manak अपना एक Audio Track BOSS लेकर आये थे।


इस Song को भी Jass Manak के Fans ने बहुत पसंद किया था और इस Song को Youtube के Geet Mp3 Channal पर 1 Augest 2018 को Release किया गया था इस Song ने भी Youtube पर 30Million Views पार कर लिए थे। हालांकि 1 Augest 2018 को इस Song का सिर्फ Audio ही Release किया गया था।पर BOSS Song की Video को 13 November 2018 को Release किया गया था और Video ने भी Youtube पर 60Million Views पार कर लिए थे। इस Song के Lyrics और Compose भी खुद Jass Manak ने ही किया था। और इस Song को Music Game Changerz ने दिया था। इसके साथ ही इस Song की Video Direct Satti Dhillon ने की थी और इस Song का Online Promotion भी GK DIGITAL ने ही किया था।



● JASS MANAK अपने तीसरे Song के बाद अपना चौथा Song SUIT PUNJABI लेकर आये थे।
यह Song भी Geet Mp3 के Official Youtube Channal पर 13 September 2018 को Release किया गया था। इस Song का Online Promotion भी GK DIGITIAL कम्पनी के द्वारा ही किया गया था। इस Song के Lyrics Avvy Dhaliwal ने लिखे थे और इस Song को Compose भी Jass Manak ने खुद ही किया था। इसके साथ ही इस Song को Music दिया था Shagur ने और इस Song की Video भी Satti Dhillon ने ही Direct की थी। इस Song को भी Jass Manak के Fans ने बहुत पसंद किया था जिसकी वजह से इस Song ने Youtube पर 200Million से भी ज्यादा Views पार कर लिए थे।




● SUIT PUNJABI Song के 2 महीने बाद Jass Manak फिर से अपना एक और Song ALLAH ले कर आये।


इस Song के Lyrics और Compose भी Jass Manak ने खुद ही किया था। और इस Song को Music दिया था Sukhe Muzical Doctorz ने। इस Song को भी Geet Mp3 के Official Youtube Channal पर 24 November 2018 को Release किया गया था। और इस Song का भी GK DIGITAL कम्पनी के द्वारा Online Promotion किया था। इस Song ने Youtube पर 15Million Views पार कर लिए हैं। इस Song की Video नही बनाई गई थी यह सिर्फ एक Track था।



● SUIT PUNJABI Song के Release होने के 10 दिन बाद Jass Manak फिर से एक नया Song TORONTO  ले के आये।


Jass Manak का यह Song भी Geet Mp3 के Official Youtube Channal पर 4 December 2018 को Release किया गया था। इस Song के Lyrics और Song को Compose भी खुद Jass Manak ने ही किया था। और इस Song को Music दिया था Deep Jandu ने। और इस Song ने Youtube पर 54Million Views पार कर लिए हैं।



● TORONTO Song Release करने के 5 दिन बाद Jass Manak ने एक और नया Song WAIT Release किया। लेकिन इस Song में Jass Manak ने अपनी Voice नही दी।


इस Song को Vocal दिए थे KARAN RANDHAWA ने लेकिन इस Song के Lyrics Jass Manak ने ही लिखे थे और इस Song को Compose भी Jass Manak ने किया था। और इस Song को Music दिया था Game Changerz ने और यह Song भी Geet Mp3 के Official Youtube Channal पर 9 December 2018 को Release किया गया था और इस Song को Online Promotion किया था GK DIGITAL कम्पनी ने। इस Song ने Youtube पर 26Million Views पार कर लिए हैं।




● 16 December 2018 को फिर से Jass Manak ने एक और नया Song GANGLAND IN MOTHERLAND  Release किया था।


इस Song को JASS MANAK के साथ GURI ने भी अपने Vocal दिए थे। और इस Song के Lyrics लिखे थे Gabbar Sangrur ने, इसके साथ ही इस Song में Music दिया था MixSingh ने। यह Song भी Geet Mp3 के Official Youtube Channal पर 16 December 2019 में Release किया गया था और इस Song का Online Promotion भी GK DIGITAL कंपनी के द्वारा ही किया गया था। इस Song ने Youtube पर 12Million Views पार कर लिए हैं।



● 15 January 2019 में Jass Manak ने फिर से एक नया Song CALIFORNIA Release किया था।
इस Song में Vocal दिए थे NISHAWN BHULLAR  और PRIYA ने। इस Song के Lyrics लिखे थे Jass Manak ने और इस Song को Compose भी Jass Manak ने ही किया था। इस Song की Video Direct की थी Satti Dhillon ने और Music दिया था Sukhe Muzical Doctorz ने इसके साथ ही इस Song का Online Promotion भी Gk DIGITAL कंपनी ने ही किया था। इस Song ने Youtube पर 14Million Views पार कर लिए हैं।



● 19 January 2019 में फिर से JASS MANAK ने अपना नया Song DHOKHA Release किया था।

इस Song को Vocal दिए थे खुद JASS MANAK ने और इस Song के Lyrics लिखे थे Sidhu Moose Waala ने। इस Song को Music दिया था Sharry Nexus ने और इस Song को Release किया गया था Geet Mp3 के Official Youtube Channal पर। इस Song का Online Promotion भी GK DIGITAL कंपनी ने ही किया था और इस Song ने Youtube पर 12Million Views पार कर लिए हैं।



JASS MANAK की इस ALBUM में 9 AUDIO SONG थे।
1. MANAKA DA MUNDA
2. GIRLFRIND
3. VIAH
4. CHEHRA TERA
5. KALLI HO GAI
6. MOONROOF
7. KALI RANGE
8. TERE NAAL
9. AGE 19

JASS MANAK की यह ALBUM 20 Feb 2019 को Geet Me3 के Official Youtube Channal पर Release की गई थी और इस Album का Online Promotion भी GK DIGITAL कम्पनी के द्वारा किया गया था।

1. Manaka Da Munda Song के Lyrics खुद JASS MANAK ने लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद JASS MANAK ने ही किया था। इस SONG को Music दिया था Sukhe Muzical Doctorz ने
इसके साथ ही इस Song में Rap किया था Bohemia ने।

2. GIRLFRIND Song के Lyrics भी खुद JASS MANAK ने लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद JASS MANAK ने ही किया था और इस Song को Music दिया था Snappy ने।

3. VIAH Song के Lyrics भी खुद JASS MANAK ने लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद JASS MANAK ने ही किया था और इस Song को भी Music दिया था Snappy ने।

4. CHEHRA TERA Song के Lyrics भी खुद JASS MANAK ने लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद JASS MANAK ने ही किया था और इस Song को भी Music दिया था Sharry Nexus ने।

5. KALLI HO GAI Song के Lyrics भी खुद JASS MANAK ने लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद JASS MANAK ने ही किया था और इस Song को भी Music दिया था Game Changerz ने।

6. MOONROOF Song के Lyrics खुद JASS MANAK ने लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद JASS MANAK ने ही किया था। इस SONG को Music दिया था Sukhe Muzical Doctorz ने

7. KALI RANGE Song के Lyrics खुद JASS MANAK ने लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद JASS MANAK ने ही किया था। इस SONG को Music दिया था Intense ने।

8. TERE NAAL Song के Lyrics खुद JASS MANAK ने लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद JASS MANAK ने ही किया था। इस SONG को Music दिया था Sharry Nexus ने।


9. AGE 19 Song के Lyrics खुद JASS MANAK ने लिखे थे और इस Song को Compose भी खुद JASS MANAK ने ही किया था। इस SONG को Music दिया था Deep Jandu ने और इस Song में Rap किया था Divine (Gully Boy) ने।





● AGE 19 Album Release करने के 5 महीने बाद JASS MANAK ने फिर से एक और नया Song RABB WANGU  Release किया था। 


यह Song भी Youtube पर Geet Mp3 के Official Channal पर 17 July 2019 को Release किया गया था और इस Song को Jass Manak के Fans ने इतना पसंद की था कि यह Song Youtube पर मात्र 6 दिन में ही 10Million Views पार कर गया था। इस Song के Lyrics भी Jass Manak ने खुद लिखे हैं, और इस Song को Compose भी Jass Manak ने खुद ही किया हैं। इस Song को Music दिया हैं Sharry Nexus ने और इस Song का Online Promotion भी GK DIGITAL कंपनी ने ही किया हैं।





● RABB WANGU Song के बाद JASS MANAK ने फिर से एक और नया Song LEHANGA Release किया हैं।


यह Song भी Geet Mp3 के Official Youtube Channal पर 22 July 2019 में Release किया गया था और इस Song ने मात्र दो दिन में ही Youtube पर 5Million Views पार कर लिए थे। इस Song के Lyrics भी खुद Jass Manak ने ही लिखे हैं और इस Song को Compose भी Jass Manak ने ही किया हैं। इसके साथ ही इस Song को Music दिया हैं Sharry Nexus ने और इस Song का Online Promotion भी GK DIGITAL कंपनी ने ही किया हैं।

Post a comment

2 Comments