सुबह उठकर बासी मुँह पानी पीने से क्या होता हैं

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से एक ऐसी गलती के बारे में बताने जा रहे हैं। जो हम सभी लोग करते हैं, और जिसका हमारे शरीर को भारी नुकसान होता हैं। अब आप सोच रहे होगे की वो गलती क्या हैं दोस्तो ये गलती हैं सुबह उठकर सबसे पहले कुल्ला करना और उसके बाद ही कुछ खाना पीना आज की इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं। कि अगर आप बिना कुला किये बासी मुँह पानी पीते हैं तो आपके शरीर को क्या-क्या फायदे होंगे। ये बात तो हम सभी जानते हैं कि पानी हमारे शरीर के लिए बहुत ज्यादा जरूरी हैं। हम खाने के बिना भले ही रह ले लेकिन पानी के बिना बिल्कुल भी जीवित नही रह सकते। लेकिन अगर आप पानी को सुबह उठकर बासी मुँह पीते हैं तो उस से पानी पीने के जो फायदे हैं वो दो गुना बढ़ जाते हैं।

Bina Kulla Kiye Pani Peene Ke Fayde

आज हम आपको बताएंगे कि अगर आप बासी मुँह पानी पिएंगे तो उस से आपके शरीर के अंदर क्या होता हैं। और ये पानी किस तरह से आपके शरीर को फायदा पहुँचाता हैं।


जब हम सुबह उठते हैं तो जो हमारे मुँह के अंदर लार होती हैं वो हमारे शरीर के लिए बहुत ज्यादा फायदे मंद होती हैं। जब हम सुबह उठ कर पानी पिएँगे तो इस से वो लार पानी के साथ हमारे शरीर के पेट मे चली जाती हैं। और जब ये लार पेट मे जाती हैं तो पेट के अंदर के अंग बहुत तेजी से काम करना शुरू कर देते हैं यानी कि हमारा Digestive System इस से Active हो जाता हैं जिसकी वजह से हमारे पेट से जुड़ी बीमारियां जैसे कि पेट दर्द, कब्ज की समस्या इत्यादि बिल्कुल जड़ से दूर हो जाती हैं। तो अगर आपको किसी को भी पेट दर्द या कब्ज की समस्या है तो आपको बासी मुँह सुबह उठकर सबसे पहले पानी पीना चाहिए। ऐसा करने से आपकी पेट सम्बंधित समस्याएं जड़ सहित खत्म हो जाएगी और आपको कभी पेट दर्द या फिर कब्ज की बीमारी नही होंगी।

इतना ही नही बासी मुँह पानी पीने से आपके Face/त्वचा से Pimples भी खत्म हो सकते हैं। आज के समय मे हमारे गलत खान - पान के कारण हमारे चेहरे के ऊपर pimples निकल आते हैं, जो किसी को भी पसन्द नही होते और अगर आपको भी Pimples जैसी बीमारी से फायदा चाहिए तो आप सुबह उठकर बासी मुँह पानी पीजिये क्योंकी बासी मुँह पानी पीने से हमारा पेट एक दम से साफ हो जाता हैं। जिस से हमारा खून भी साफ होता हैं और हमारे Pimples गायब हो जाते हैं और चेहरे के ऊपर साथ ही साथ ग्लो भी आ जाता हैं।

अगर आपके पेट के अंदर गैस बनती हैं या फिर आपके जोड़ो में दर्द रहता हैं तो भी आपको बासी मुँह पानी चाहिए क्योंकि बासी मुँह पानी पीने से आपका पेट साफ होगा और पेट के अंदर गैस नही बनेगी जिससे आपके जोड़ो के अंदर दर्द बिल्कुल भी नही होगा, और आपका शरीर Active भी रहेगा
इसके अलावा अगर आप रात को सोने से पहले पानी पीते हैं तो आपको Heart Attack जैसी बीमारी भी नही होगी इसलिए अगर आप सोने से पहले पानी नही पीते तो आज से रोजाना कम से कम एक गिलास पानी पीना शुरू कर दीजिए।इस से आपका Heart स्वस्थ रहेगा और आपको जिंदगी में कभी भी Heart Attack जैसी बीमारियों का सामना नही करना पड़ेगा।


LAST WORD तो Friends आज के इस पोस्ट में हमने जाना कि अगर हम सुबह उठ कर बासी मुँह पानी पीते हैं तो उस से हमारे शरीर को क्या - क्या फायदे हो सकते हैं। तो अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी Advice/Information अच्छी लगी तो इस पोस्ट को अपने Friends के साथ शेयर करना बिल्कुल भी ना भूले।

Post a comment

0 Comments